Diwali Status in Hindi 2023 | Happy Diwali Status in Hindi 2023 | Best Status of Diwali 2023 | Diwali Best New Status 2023

By | November 10, 2023

Diwali Status in Hindi 2023:दोस्तों आपको पता है दिवाली का त्योहार भारत में सबसे ज्यादा मनाए जाने वाला त्यौहार में से एक है। और इस त्यौहार को रोशनी के रूप में दिवाली का त्यौहार मनाया जाता है। और कुछ हिस्सों में दीपावली को दिवाली के नाम से भी जाना जाता है। और आपको बता दो की दिवाली का शाब्दिक अर्थ होता है ,रोशनी की माला.

और दोस्तों दिवाली का त्योहार काफी लोकप्रिय त्यौहार में से एक है। इस त्यौहार पर लोग अपने दुकानों घरों की सफाई किए जाते हैं। और लोग नए-नए कपड़े और आभूषण भी खरीदते हैं और घरों में मिठाई भी बनती है, और लोग बार दुकानों से भी खरीद के लाते हैं।

और सभी अपने-अपने घरों में स्वादिष्ट मिठाइयां भी बनाते हैं, और सभी अपने दोस्तों और अपने रिश्तेदारों को अपने परिवार के बीच में सभी को शुभकामना भी प्रदान की जाती है।  (Diwali Status in Hindi 2023) और फिर शाम के समय कई लोग अपने घरों के ऊपर घरों के नीचे छत पर पटाखे भी फोड़ते हैं। लेकिन अभी ऐसा नहीं है क्योंकि सरकार की तरफ से पटाखे पर बैन लगाया गया।

Diwali Status in Hindi 2023

दोस्तों आप सभी को पता है कि एक दिन बाद में दिवाली आने वाली है। आप सब लोग अपने दोस्तों को विश तो करते होंगे। दिवाली विश करने के लिए आप सभी को स्टेटस या मोटिवेशनल शायरी की जरूरत पड़ती होंगी , आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताने वाले हैं (Diwali Status in Hindi 2023) इस आर्टिकल में हम स्टेटस बताएंगे जो अपने दोस्तों को विश कर सकते हो और हमारी तरफ से आप सभी को हैप्पी दिवाली, हमारी तरफ से आप सभी घरों में हमेशा खुशियां बनाए।

यह काफी लोकप्रिय त्यौहार में से एक है इस पर लोग नए-नए कपड़े पहनते चमकीले कपड़े और लोग आभूषण भी पहना चाहिए महिला हो या पुरुष। कई महिलाओं और लड़कियों द्वारा दिवाली की इस उत्सव पर रंग बिरंगी रंगोलिया बनाई जाती है।

Happy Diwali Status in Hindi 2023

दोस्तों आप सभी को पता ही है कि अग्रेषित संदेशों के माध्यम से जो पहले दिवाली की शुभकामनाएं देते थे वह रिवाज अभी पुराना हो चुका है। आज के जमाने में आप लोग सभी के लिए इंस्टाग्राम फेसबुक व्हाट्सएप ट्विटर इन सभी पर आप दिवाली के संदेश आसानी से भेज सकते हो और अपने दोस्तों को विश कर सकते हो। हैप्पी दिवाली के स्टेटस आसानी से इंटरनेट पर आपको हिंदी में उपलब्ध हो जाते हैं अंग्रेजी में हो या हिंदी में दोनों में उपलब्ध हो जाएंगे।

पुराने तरीकों को छोड़कर आज के नए युग में नए तरीके से आप दिवाली की बधाइयां दे सकते हो अपने संदेश के माध्यम से उसके लिए आपको (Diwali Status in Hindi 2023) की जरूरत पड़ती होगी, वह आज इसमें हम बताने वाले हैं। आप अपने इंस्टाग्राम पर फेसबुक पर ट्विटर पर आसानी से दिवाली की पोस्ट डाल सकते हैं जिसके ऊपर आप अपने आसानी से शायरी भी लगा सकते हो।

Best Status of Diwali 2023

 आपको प्यार और हंसी से भरी दिवाली की शुभकामनाएं।
 यह त्योहार आपके लिए अनंत खुशियाँ और सफलता लेकर आए।

दिवाली के इस शुभ अवसर पर, 
आपको अच्छा स्वास्थ्य, 
धन और खुशियाँ मिले।
दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं!

दिवाली की चमक आपकी सफलता और
 समृद्धि का मार्ग रोशन करे।
 दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं!

 रोशनी का त्योहार अज्ञानता के अंधेरे को दूर करे
और ज्ञान और ज्ञान का प्रकाश फैलाए।
दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं!
दिवाली की रौनक आपके घर को खुशियों से भर दे
और आपके दिल में हंसी की आवाज गूंजती रहे।
दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं!

Diwali Best New Status 2023

 

इस दिवाली पर, देवी लक्ष्मी आपके जीवन से सभी नकारात्मकता को दूर कर दें।
आप खुशियों, अच्छे स्वास्थ्य, धन और सौभाग्य से सराबोर रहें।
आपको और आपके परिवार को 2023 की आनंदमयी दिवाली की शुभकामनाएँ।
दिवाली का शुभ दिन आपके जीवन में प्रचुर मात्रा में अच्छाई लेकर आए।
आपको अच्छा स्वास्थ्य, धन और सुख-समृद्धि से भरा जीवन मिले।
दिवाली 2023 की अग्रिम शुभकामनाएँ!
आपका जीवन सदैव उज्ज्वलता से चमकता रहे,
आपका घर रोशन रहे और
आपके होठों पर एक प्यारी सी मुस्कान बनी रहे।
हर साल दिवाली मनाओ.
इस दिवाली आपको माँ लक्ष्मी की कृपा,
धन-समृद्धि, अच्छा स्वास्थ्य और मेरा प्रचुर आशीर्वाद प्राप्त हो।
खुशियाँ हवा में हैं, जैसे दिवाली का माहौल हमारे चारों ओर है।
आपसे मिलने वाले सभी लोगों में प्यार, देखभाल और खुशी फैलाएं।
इस शुभ अवसर का जश्न मनाएं और शांति और सद्भावना साझा करें।
आपको और आपके परिवार को दिवाली की अग्रिम शुभकामनाएँ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *