12th Board Exam Topper Tamil Nadu12th Board Exam Topper Tamil Nadu
12th Board Exam Topper Tamil Nadu
12th Board Exam Topper Tamil Nadu

12th Board Exam Topper Tamil Nadu –  दोस्तों शिक्षा विभाग मैं अपने कई तरह की कहानी सुनी होगी जिसमें बताया जाता है कि इस बच्चे के इतने नंबर है इस बच्चे कितने नंबर आए कई तरह की कहानी सुनते हैं। लेकिन इस बार  Tamilnadu 12th Board Result ने सभी को हैरान कर दिया है।

आपको मैं बता दूं कि इस साल बोर्ड के एग्जाम का जब रिजल्ट घोषित हुआ तो सभी की आंखें खुले की खुली रह गई। और इस बार तमिलनाडु 12वीं क्लास का परिणाम में S Nandhini ने सबसे ज्यादा नंबर लाये उसने टॉप किया। इस लड़की ने काफी मेहनत की और अपने घर वालों का नाम रोशन किया, यह लड़की तमिलनाडु के डिंडीगुल डिस्टिक में रहती है, यह अपने परिवार के साथ रहती है।

और इस बार इस नंदिनी इस साल की 12th क्लास की सबसे टॉपर बनी है, S Nandhini का रिजल्ट देखकर सभी लोग हैरान रह गए, क्योंकि इन्होंने तमिलनाडु बोर्ड (12th Board Exam Topper Tamil Nadu) में सबसे ज्यादा अंक प्राप्त किया। इस नंदिनी की कहानी सुनकर आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे, किस प्रकार एक मजदूर की लड़की दिन-रात मेहनत करके पूरे राज्य में पहले स्थान पर आती है। आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे तमिलनाडु के 12 बोर्ड एक्जाम टॉपर के बारे में।

12th Board Exam Topper Tamil Nadu

दोस्तों तमिलनाडु 12वीं की टॉपर 2023 में एस नंदिनी ने सबसे ज्यादा अंक प्राप्त किया, यह छात्र तमिलनाडु के दिन गुल में अन्नामलाईयार मिल गर्ल्स हायर सेकेंडरी स्कूल की विद्यार्थी है एस नंदिनी ने अपने रिजल्ट से सभी को हैरान कर दिया। एस नंदिनी ने 600 में से 600 अंक प्राप्त किया।

इस खुशियों के मौके पर तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने भी एस नंदिनी से मुलाकात की, शिक्षा विभाग की तरफ से एस नंदिनी को ढेर सारी बधाई भी दी, सरकार की पूर्ण समर्थन का आश्वासन भी दिया एस नंदिनी को।

12th Board Exam Topper Tamil Nadu
12th Board Exam Topper Tamil Nadu

Tamilnadu HSC 12th Board Topper 2023

तमिलनाडु में कक्षा 12वीं का परिणाम 2023 8 में 2013 को सरकारी वेबसाइट पर जारी कर दिया गया। अन्नामलाईयार मिल्स गर्ल्स हायर सेकेंडरी स्कूल की छात्रा नहीं 600 में से 600 अंक प्राप्त किया।

एस नंदिनी एक मजदूर की बेटी है, नंदिनी ने अपने इंटरव्यू में बताया गया कि उनके पिता मजदूरी करते हैं। उनके पिताजी दिन-रात मेहनत करके अपनी लड़की को अच्छी शिक्षा दी। उन्होंने कहा कि 12वीं कक्षा का रिजल्ट घोषित होने के बाद मैंने 600 में से 600 अंक प्राप्त किया। उनके घर के खुशी का काफी अच्छा माहौल रहा है, उनके पिता एक गरीब परिवार से होने के कारण उनके पास ज्यादा पैसा नहीं था, फिर भी इनके पिता ने दिन रात मेहनत करके मजदूरी करके अपनी बेटी को पढ़ाई के लिए आगे बढ़ाया और उन्हें पढ़ाई से नहीं रोका।

Aspect Details
Exam Class 12 board exams
 Name  S. Nandhini
School Annamalaiar Mills Girls Higher Secondary School, Dindigul
Score 600/600
Subjects with Centum Scores Economics, Tamil, English, Accountancy, Commerce, Computer Application, Tamil
Field of Study Commerce
Aspiration Pursue Chartered Accountancy; Consider civil services exam in the future
Support System Supportive family; No pressure from parents or teachers
School’s View Headmistress Akila A.: Expected Nandhini to excel; Commends her academic and extracurricular involvement
Parent’s Perspective Saravana Kumar, father: Proud of her academic achievements; Hopes for her success in future

एस नंदिनी ने एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने बताया कि वह एक ऑडिटर बनना चाहती है,

मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने अपने ट्विटर पर एक पोस्ट साझा की जिन्होंने उन्होंने बताया कि उच्च शिक्षा केले सरकार के पूर्ण समर्थन का आश्वासन दिया है और उनके ट्विटर पर कहां के साधारण पारिवारिक पृष्ठभूमि वाली नंदिनी जैसे छात्र तमिलनाडु के एक प्रतीक है उन्होंने काफी मेहनत की है।

More artical………..

By HARDEV

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *