राजस्थान का कौन बनेगा मुख्यमंत्री 2023 , राजघराना या योगी, पहले नंबर पर कौन है चेहरा?

By | December 6, 2023
राजस्थान का कौन बनेगा मुख्यमंत्री

राजस्थान का कौन बनेगा मुख्यमंत्री

राजस्थान का कौन बनेगा मुख्यमंत्री 2023 : राजस्थान के चुनाव का नतीजा आप सभी के सामने आ चुका है, पूरे राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी ने अपना पूर्ण बहुमत से सीटें निकाली है। और प्रदेश में एक बार फिर से कमल खिल चुका है। भारतीय जनता पार्टी ने एक बार फिर कांग्रेस को 5 साल के लिए बाहर कर दिया है।

बीजेपी के समस्त कार्यकर्ताओं ने काफी मेहनत के बाद चुनाव तो जीत लिया लेकिन सरकार बनाने के असली प्रॉब्लम तो अब शुरू हुई है मुख्यमंत्री चेहरे को लेकर। यह बात सब पर की राजस्थान का चुनाव बिना किसी मुख्यमंत्री के चेहरे के लड़ा गया था अब इन सभी मुद्दों को लेकर आज सभी के मन में एक प्रश्न जरूर उठता होगा की अब मुख्यमंत्री कौन बनेगा राजस्थान में, राजस्थान की राजनीति में काफी खलबली शुरू हो गई है और इस रेस में कई नाम सामने आ रहे हैं जो आज के इस आर्टिकल में हम बात करेंगे।

आप सभी को पता है कि भाजपा ने इस बार का चुनाव बिना किसी चेहरे के चुनाव लड़ा था , इसका पूरा क्रेडिट हमारे प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में चुनाव जीता है। राजस्थान के राजनीति में काफी उठक बैठक चालू हो गए मुख्यमंत्री को चेहरे को लेकर कई लोग इस रेस में शामिल हो गए ‌।

पहले नंबर पर महंत बालक नाथ

सांसद बालक नाथ का नाम राजस्थान में सबसे ज्यादा चर्चा में है मुख्यमंत्री को लेकर, और राजस्थान के जनता चाहती कि महंत बालक नाथ को मुख्यमंत्री बनाया जाए। और इस मुख्यमंत्री की रेस में उनका पहला नंबर है। बाबा बालक नाथ की तुलना यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से की गई, महंत बालक नाथ को राजस्थान का योगी भी कहा जाता है, महंत बालक नाथ ओबीसी वर्ग से आते हैं। महंत बालक नाथ का प्रचार यूपी के मुख्यमंत्री सीएम योगी ने धुंआधार प्रचार किया था।

महंत बाबा बालक नाथ ने राजस्थान की विधानसभा तिजारा से चुनाव जीता। और बाबा बालक नाथ राजस्थान विधानसभा चुनावी मैदान में उत्तरे तब अलवर जिले से सांसद भी थे। और माना जा रहा है कि राजस्थान की समस्त जनता बाबा बालक नाथ को राज्य में मुख्यमंत्री के प्रबल दावेदार माना जा रहा है।

दूसरे नंबर पर है वसुंधरा राजे

मुख्यमंत्री की रेस में दूसरे नाम पर पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का नाम आ रहा है, बीजेपी सरकार ने चुनाव से पहले मुख्यमंत्री चेहरे से वसुंधरा राजे को साइड में रखा, अब मान जा रहा है कि वसुंधरा राजे अब एक्टिव हो चुकी है अपनी मुख्यमंत्री सीट को लेकर। सभी कार्यकर्ताओं और विधायक दलों का कहना है की वसुंधरा राजे को सरकार चलाने का काफी अनुभव है। राजस्थान में उनकी अच्छी पकड़ है जनता के बीच में, वसुंधरा राजे भी मुख्यमंत्री चेहरे के लिए इस रेस में है पार्टी उसे नाराज नहीं कर सकती।

तीसरे नंबर पर है दिया कुमारी

राजस्थान के राजघराने से संबंध रखने वाली राजसमंद के सांसद दिया कुमारी भी मुख्यमंत्री चेहरे को लेकर इस दौड़ में है। विद्याधर नगर सीट से विधानसभा का चुनाव लड़ा था और वह जीत गई, दिया कुमारी के फैंस कॉपी खुश दिख रहे हैं उनके समर्थक चाहते हैं कि दिया कुमारी को मुख्यमंत्री बनाया जाए। और दिया कुमारी का कहना है कि राजस्थान में मुख्यमंत्री किसको बनाया जाएगा वह हाई कमान तय करेगा हमारे विधायक गण तय करेंगे।

चौथे नंबर पर गजेंद्र सिंह शेखावत

जोधपुर लोकसभा से सांसद गजेंद्र सिंह शेखावत को भी राजस्थान के सीएम के तौर पर देखा जा रहा है।
और कहां जा रहे कि गजेंद्र सिंह शेखावत की राजस्थान की जनता के बीच में काफी अच्छी पकड़ है‌, राजस्थान की जनता उनको मुख्य मंत्री के रूप मे देखना चाहती हैं।और कहा जा रहा है कि गजेंद्र सिंह शेखावत ने चुनाव नही लडा, अगर उनको मुख्य मंत्री बनाते हैं तो करणपुर सीट से उनको चुनाव लडा सकते हैं। करणपुर के प्रत्याशी की मौत के बाद वहां का चुनाव अभी बाकी है।

पांचवें नंबर पर किरोड़ी लाल मीणा

मुख्यमंत्री को लेकर किरोड़ी लाल मीणा का नाम भी चल रहा है, किरोड़ी लाल मीणा का समर्थन चाहते हैं कि उनको मुख्यमंत्री बनाया जाए। कहां जा रहा है किरोड़ी लाल मीणा जमीन से जुड़ा हुआ नेता है वह सभी को साथ लेकर चलता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *