Maharashtra Talathi Result 2023 Download Now रिजल्ट डाउनलोड कैसे करे ?

By | December 2, 2023
Maharashtra Talathi Result 2023 Download Now

Maharashtra Talathi Result 2023 Download Now

Maharashtra Talathi Result 2023 Download Now-महाराष्ट्र तलाथी परीक्षा राज्य में सरकारी नौकरी पाने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए एक उत्सुकता से प्रतीक्षित घटना है। यह परीक्षा राजस्व प्रशासन में करियर के प्रवेश द्वार के रूप में कार्य करती है, और Maharashtra Talathi Result 2023  की घोषणा ने उम्मीदवारों के बीच काफी रुचि पैदा की है। इस Artical में, हम Maharashtra Talathi Result  तिथि, कट-ऑफ अंक और Merrit List सहित महाभूमि तलाथी परिणाम 2023 के प्रमुख पहलुओं का पता लगाएंगे।

Maharashtra Talathi Result  दिसंबर 2023 में घोषित होने की उम्मीद है। उम्मीदवार इस पृष्ठ पर महाभूमि तलाथी परिणाम तिथि, लिंक और जिलेवार तलाथी कट ऑफ मार्क्स से संबंधित नवीनतम अपडेट देखें। Maharashtra Talathi Result 2023 का सीधा लिंक नीचे अनुभाग में उपलब्ध है।

Maharashtra Talathi Result 2023 Download Now

महाराष्ट्र तलाथी परिणाम 2023 तिथि: Maharashtra Talathi Result का उन हजारों उम्मीदवारों को बेसब्री से इंतजार है जो राज्य के राजस्व प्रशासन में सरकारी नौकरी सुरक्षित करने की इच्छा रखते हैं। नवीनतम उपलब्ध जानकारी के अनुसार, 2023 में महाराष्ट्र तलाथी परीक्षा के लिए विशिष्ट Maharashtra Talathi Result 2023 तारीख ज्ञात नहीं हो सकती है।

परिणाम तिथि पर सबसे सटीक और अद्यतन जानकारी प्राप्त करने के लिए, उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे महाराष्ट्र राजस्व विभाग की आधिकारिक वेबसाइट या आधिकारिक महाराष्ट्र तलाथी परीक्षा पोर्टल को नियमित रूप से जांचते रहें। महाराष्ट्र तलाथी परिणाम 2023 का बेसब्री से इंतजार कर रहे उम्मीदवार उम्मीद कर सकते हैं कि 2023 के दिसंबर के पहले सप्ताह में इसकी घोषणा की जाएगी।

Organization Name Maharashtra Revenue and Forest Department
Post Name Talathi
Total Post 4644
Exam Date 17th August to 14th September 2023
Result Date Expected in December 2023 
Location Maharashtra
Category Results
Official Website mahabhumi.gov.in

Maharashtra Talathi Result Download Link

जो उम्मीदवार महाराष्ट्र त्लाथी भारती परीक्षा में उपस्थित हुए थे, वे आधिकारिक वेबसाइट www.mahahumi.gov.in पर जाकर योग्य उम्मीदवारों की मेरिट सूची से अपना परिणाम देख सकते हैं। यह उम्मीद की जाती है कि महाराष्ट्र तलाथी परिणाम 2023 दिसंबर 2023 के महीने में घोषित किया जाएगा। इस लेख में, हम www.mahahumi.gov.in पर सक्रिय होने के बाद तलाथी परिणाम लिंक को भी अपडेट करेंगे। महाराष्ट्र तलाथी लिखित परीक्षा के लिए अर्हता प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों को दस्तावेज़ सत्यापन के लिए उपस्थित होने के लिए बुलाया जाएगा।

तलाथी भारती लिखित परीक्षा पूरे महाराष्ट्र राज्य के 36 जिलों के विभिन्न परीक्षा केंद्रों में कुल 57 पालियों में सफलतापूर्वक आयोजित की गई थी। परीक्षा के लिए कुल 10 लाख 41 हजार 713 ने पंजीकरण कराया था, जिनमें से 8 लाख 64 हजार उम्मीदवार (83.03%) परीक्षा के लिए उपस्थित हुए। महाराष्ट्र तलाथी परिणाम 2023, तलाथी कट ऑफ 2023 के साथ महाराष्ट्र राजस्व विभाग के आधिकारिक पोर्टल पर ऑनलाइन मोड में जारी किया जाएगा।

Maharashtra Talathi Result Download 2023

जो उम्मीदवार तलाथी कट ऑफ मार्क्स को पार कर लेंगे, वे चयन प्रक्रिया के अगले चरण यानी डीवी के लिए उपस्थित होने के पात्र होंगे। दस्तावेज़ सत्यापन), जहां उम्मीदवारों को अपने मूल दस्तावेज़ प्रस्तुत करने होते हैं। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे टालथी परिणाम 2023 पर नवीनतम अपडेट के लिए नियमित रूप से हमारे पेज पर जाएँ।

Maharashtra Talathi Result 2023 4657 रिक्तियों के लिए योग्य उम्मीदवारों का चयन करने के लिए आयोजित की गई थी। अब विभाग ने निर्दिष्ट तिथियों पर लिखित परीक्षा आयोजित की है और महाराष्ट्र तलाथी परिणाम 2023 की घोषणा चल रही है। जल्द ही नवंबर 2023 के अंतिम सप्ताह में, महाराष्ट्र राजस्व विभाग भारती 2023 का तलाथी परिणाम जारी किया जाएगा

यदि परिणाम की घोषणा के संबंध में कोई अपडेट होगा, तो मैं आपकी सुविधा के लिए सीधे डाउनलोड लिंक के साथ इस लेख को अपडेट करूंगा। यदि आप Maharashtra Talathi  Cut off mark और आगे की चयन प्रक्रियाओं पर अपडेट प्राप्त करना चाहते हैं तो पूरे लेख को ध्यान से पढ़ने की जरूरत है। मैंने आधिकारिक वेबसाइट पर सीधा लिंक संलग्न किया है ताकि आप घोषणा के बाद महाराष्ट्र तलाथी परिणाम 2023 की जांच कर सकें।

MHRD Talathi Bharti 2023 Result

महाराष्ट्र तलाथी परिणाम और मेरिट सूची आधिकारिक वेबसाइट @mahabhumi.gov.in पर अपलोड की जाएगी। और इसे दिसंबर 2023 के अंत तक महाराष्ट्र राजस्व विभाग द्वारा जारी किया जाएगा। विभाग ने 4657 तलाथी रिक्तियों की घोषणा की है और योग्य उम्मीदवारों की भर्ती के लिए अब 17 अगस्त से 14 सितंबर 2023 तक लिखित परीक्षा आयोजित की गई है। जो उम्मीदवार तलाथी परिणाम की प्रतीक्षा कर रहे हैं, वे नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से और अपनी पंजीकरण आईडी और पासवर्ड के साथ लॉग इन करके अपना परिणाम देख सकेंगे। तलाथी भारती कट ऑफ और मेरिट सूची पीडीएफ यहां प्रदान की जाएगी।

Talathi Bharti Result 2023: Merit List

तलाथी भारती मेरिट सूची 2023 एक दस्तावेज है जो महाराष्ट्र तलाथी भर्ती प्रक्रिया में शीर्ष प्रदर्शन करने वाले उम्मीदवारों को प्रदर्शित करता है। यह सूची उम्मीदवारों को उनके परीक्षा अंकों के आधार पर रैंक करती है, और यह तलाथी की स्थिति के लिए सबसे योग्य व्यक्तियों का चयन करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है।

यह भूमि रिकॉर्ड बनाए रखने, भूमि से संबंधित विवादों के प्रबंधन और संपत्ति रिकॉर्ड की सटीकता सुनिश्चित करने के लिए उनके ज्ञान, कौशल और उपयुक्तता के प्रमाण के रूप में कार्य करता है। मेरिट सूची 2023 महाराष्ट्र राजस्व विभाग के लिए एक मूल्यवान संदर्भ है, जो इस भूमिका के लिए सबसे सक्षम और योग्य उम्मीदवारों की भर्ती को सक्षम बनाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *